सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

सबसे ज़्यादा पढ़ी गयी पोस्ट

सिलाई मशीन (SILAAI MACHINE) HINDI HORROR STORY

“ दीदी मैं बहुत मुसीबत में हूँ। मेरी सिलाई मशीन पता नहीं कहाँ चली गयी है। उसके बिना मैं काम कैसे करूँगा दीदी ? मेरी सिलाई मशीन ढूँढवा दो दीदी। ” राकेश रेणु के सामने गिड़गिड़ा रहा था।

आविर्भाव (AAVIRBHAAV) HINDI HORROR PODCAST












प्रस्तुत है, आविर्भाव - एक हिंदी हॉरर पॉडकास्ट जिसके एपिसोड्ज़ आप यहां भी सुन सकते हैं। समय समय पर नए एपिसोड्ज़ के लिए वापस देखते रहिएगा।


चलिए आज आपको एक मज़ेदार बात बताता हूँ।

आविर्भाव की परिकल्पना मैंने असल में मैंने एक वेब-सीरीज़ के रूप में की थी, लेकिन जैसा कि अक्सर होता है, मैं जिस किसी के पास भी इसे लेकर गया, उनमें से अधिकतर ने हॉरर को हाथ लगाने से भी मना कर दिया। बाक़ी बचे लोग जिन्होंने हॉरर में अपनी दिलचस्पी दिखायी, वे हॉरर तो बनाना चाहते थे, लेकिन आविर्भाव नहीं। 

अब आविर्भाव में सेक्स, या साड़ी पहनकर घूमती एक चुड़ैल मुझे दिखानी ही नहीं थी, इसीलिए वहाँ भी बात नहीं बनी। घूम फिर कर यह खोटा सिक्का मेरी जेब में ही पड़ा रहा।

और फिर एक दिन, मैंने सोचा कि भले ही मैं इसे लोगों को दिखा नहीं सकता, पर कम से कम सुना तो सकता हूं। बस उसी दिन से मैंने आविर्भाव को एक पॉडकास्ट बनाने का फ़ैसला कर लिया।

अभी तक मैं आविर्भाव पर तक़रीबन 25 कहानियाँ लिख चुका हूं, जिनमें से 5 कहानियों को मैं Audio stories का रूप देकर अपनी पॉडकास्ट में जोड़ चुका हूं। हालाँकि, पॉडकास्ट के लिए रिकॉर्ड की गयी कहानियों की संख्या अब तक 10 से ऊपर पहुँच चुकी है, लेकिन कुछ कारणों से अब तक केवल 5 ही उपलब्ध करा पाया हूं।

कुछ समय पहले मैंने इस वेबसाइट के माध्यम से अपनी हॉरर कहानियाँ आप सब तक पहुँचाने का प्रयास शुरू किया, तो मैंने सोचा की आपको पॉडकास्ट भी क्यूं ना सुनायी जाए। 

इस पॉडकास्ट के लिए विशेष आभार, मेरी प्रिया इवाअधीश वर्मामानस तराय और विजयेंद्र मोहंती को। इन लोगों के बिना यह पॉडकास्ट यहां क्या बल्कि कहीं भी नहीं पहुँच पाती। 

उसके अलावा अंत में सबसे बड़ा शुक्रिया उन प्यारे श्रोताओं का जिनके कारण मुझे यक़ीन हो गया कि मेरा सिक्का खोटा तो बिलकुल नहीं है।

तो पेश है, आविर्भाव - एक हिंदी हॉरर पॉडकास्ट जिसके एपिसोड्ज़ आप सुन सकते हैं, Spotify, Gaana, Apple Podcasts, Google Podcasts और कुछ अन्य platforms पर। 


समय समय पर नए एपिसोड्ज़ के लिए वापस देखते रहिएगा।


 

AAVIRBHAAV HINDI HORROR PODCAST STORY

इस हफ़्ते की सबसे प्रसिद्ध कहानी